सुर्ख़ियां


झारखंड विधानसभा चुनाव: रुझानों में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को बढ़त

निर्वाचन आयोग ने सभी जिला मुख्यालयों में पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं.

Dec 23, 2019

समृद्ध भारत का नेशनल इकॉनमी कॉन्क्लेव

दिल्ली में चल रहे समृद्ध भारत के नेशनल इकॉनमी कॉन्क्लेव में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने अपनी बात रखी.

Nov 29, 2019

digvijaya singh ‏

Jan 24, 2020

पटना के लालबाग में भी प्रदर्शन शुरू

पटना में सब्जीबाग के साथ साथ लालबाग में भी CAA-NPR-NRC के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया है. लालाबाग में महिलाओं के साथ ही नौजवान भी धरने पर बैठे हैं. यहां सड़क के दोनों तरफ प्रदर्शन चल रहा है. खास बात ये है कि यहां ट्रैफिक को रोका नहीं गया है. जायजा लिया हमारे संवाददाता नवेंदु सिन्हा ने.

Jan 24, 2020

गृह मंत्रालय से मांगी जानकारी

सीएए के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले एडवोकेट एहतेशाम हाशमी ने आरटीआई दायर कर केंद्रीय गृह मंत्रालय से जानकारी मांगी है. उन्होंने पूछा है कि आडवाणी, मोदी, शाह और राजनाथ सिंह ने नागरिकता के लिए कौन से दस्तावेज सरकार को दिए हैं ताकि देश के दूसरे लोग भी ऐसे दस्तावेज तैयार रख सकें. उन्होंने भरोसा जताया है कि सुप्रीम कोर्ट, सीएए के मामले में संविधान की सम्मान बनाए रखेगा. एहतेशाम हाशमी से खास बातचीत की हमारे संवाददाता कौशल किशोर चतुर्वेदी ने.

Jan 24, 2020

बांटनेवाला कानून है CAA- यशवंत सिन्हा

वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से लाया गया नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी ही गलत है. ये धर्म के आधार पर देश को बांटने वाला है. उन्होंने साफ तौर से यह भी कहा कि केंद्र में सिर्फ वही हो रहा है जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह चाहते हैं. दूसरे किसी नेता की बात और कोई मायने नहीं रखते हैं. यशवंत सिन्हा से खास बातचीत की हमारे संवाददाता रामस्वरूप लामरोड ने.

Jan 24, 2020

‘संविधान विरोधी है CAA,NRC और NPR’

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का कहना है कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर संविधान विरोधी कदम है. कांग्रेस पार्टी संविधान विरोधी फैसले के खिलाफ है. असली मुद्दों से भटकाने के लिए केंद्र की सरकार यह काम कर रही है. ऐसे में कांग्रेस संविधान को बचाने के लिए नागरिकों के साथ खड़ी रहेगी. राजीव त्यागी से खास बातचीत की हमारे संवाददाता कौशल किशोर चतुर्वेदी ने.

Jan 24, 2020

दलित मामलों के जानकार प्रो. रतन लाल से खास बातचीत

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सरकार दावा कर रही है कि कश्मीर में काफी विकास हुआ है. दलितों की हालत में सुधार आया है लेकिन दलित मामलों के जानकार प्रो.रतन लाल का कहना है कि कश्मीर में दलितों को लेकर सरकार जो दावे कर रही है वो गलत है. प्रो.रतन लाल से खास बातचीत की हमारी संवाददाता हिना फातिमा ने.

Jan 24, 2020