छपाक : दिल्ली हाईकोर्ट ने वकील अपर्णा भट्ट को श्रेय दिए बिना फिल्म रिलीज करने पर रोक लगाई

Team NewsPlatform | January 11, 2020

delhi high court restrains deepika padukone film chhapaak releasing without giving credit to lawyer aparna bhatt effective from 15 january

 

दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ रिलीज हो चुकी है. जेएनयू में हमले में घायल छात्रों से मिलने के बाद दीपिका पादुकोण की फिल्म को काफी विरोध का समाना करना पड़ा. इसी के बीच दिल्ली हाईकोट ने वकील अपर्णा भट्ट को श्रेय दिए बिना ‘छपाक’ को रिलीज करने से रोक दिया . अपर्णा भट्ट ने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का प्रतिनिधित्व किया है. इस फैसले के बाद मल्टीप्लेक्स 15 जनवरी से और लाइव स्ट्रीमिंग जैसे प्लेटफॉर्म 17 जनवरी से प्रभावित होंगे.

अपर्णा भट्ट ने अपनी याचिका में कहा कि मैंने लक्षमी अग्रवाल का केस सालों लड़ा है लेकिन फिल्म ने मुझे श्रेय नहीं दिया. फिल्म की स्क्रिप्ट में भी काफी मदद की थी. दिल्ली हाईकोट ने फिल्म के निर्माताओं से सवाल किया था कि उन्होंने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वकील को उनसे ली गई जानकारी के लिए श्रेय क्यों नहीं दिया.

फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है. जिसमें एसिड अटैक के बाद लक्ष्मी अग्रवाल के संघर्षों को दिखाया गया है. फिल्म में दीपिका मालती की किरदार निभाती नजर आएंगी. दीपिका के साथ फिल्म में विक्रांत मेसी का अहम किरदार है.


Uncategorized

Opinion

Humans of Democracy