भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 324, केरल में 12 नए मामले

Team NewsPlatform | March 21, 2020

coronavirus cases in India

 

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है, केरल में 12 नए मामले सामने आए हैं. इस बीच विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने निषेधात्मक कदम उठाए हैं. प्रधानमंत्री पहले ही 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ के पालन की अपील कर चुके हैं.

इस बीच तमिलनाडु में तीन नए मामले सामने आए हैं. ये तीनों मामलों विदेशी नागरिकों से जुड़े हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. एहतियात के तौर पर राज्य की राजधानी चेन्नई में सभी समुद्रतटों को बंद कर दिया गया है. तेलंगाना राज्य की सीमाओं को अगले 24 घंटो के लिए बंद कर दिया गया है.

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सभी को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है, लेकिन सामाजिक दूरी बनाकर रखना जरूरी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे शहर को लॉकडाउन करने का आदेश देंगे. उत्तर प्रदेश सरकार ने 35 लाख मजदूरों को 1000 रुपये की वित्तीय सहायता देने और निर्माण कार्य में लगे 1.65 करोड़ कर्मचारियों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की है.

वहीं पश्चिम बंगाल में 31 मार्च तक रेस्टोरेंट, बार, पब, नाइट क्लब, म्यूजियम इत्यादि सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य फारूक अबदुल्ला ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये दिए हैं.


Uncategorized

Opinion

Humans of Democracy