देश में कोरोना वायरस से 7 मौतें, मामले बढ़कर 360

Team NewsPlatform | March 22, 2020

corona virus update cases increased to 324 in india 5 died till now

 

भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7 हो गया है. पटना में 38 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत एम्स में हुई. ये शख्स कतर से लौटा था.  शख्य की मौत कल सुबह हुई लेकिन रिपोर्ट बाद में शाम को आई है जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया. वहीं मुंबई में शनिवार को एक 63 वर्षीय आदमी की मौत हो गई. वह व्यक्ति 19 मार्च को फ्लू के लक्षण के साथ मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती हुआ था, जिसकी शनिवार देर रात मौत हो गई. मुंबई में कोविड-19 से हुई ये दूसरी मौत है.

मरने वालों में बिहार, दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब के एक-एक और महाराष्ट्र से दो लोग शामिल हैं. भारत में कोरोना वायरस के मामले रविवार को बढ़कर 360 हो गए.

वहीं पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है. दुनिया भर में अब तक वायरस से 13,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तो 3,00,000 से लोगों को ये वायरस अपनी चपेट में ले चुका है.

इटली में अब तक 4,825 लोगों की वायरस से मौत हो चुकी है, जबकि 53 हजार से ज्यादा लोगों में ये संक्रमण फैल चुका है. इसके अलावा चीन में शनिवार को 46 नए मामले सामने आए. चीन में अब तक वायरस से 3,261 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने एक बयान में कहा कि 21 मार्च शाम छह बजे को सार्स को वी 2 को लेकर 16,021 व्यक्तियों के कुल 16,911 नमूनों का परीक्षण किया गया .

इस बीच, कई राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही और भीड़-भाड़ को सीमित करने के अलावा कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है.

देश में रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा था कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें.

इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं.

उत्तरप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ‘कोविड-19’ की जांच रिपोर्ट में शनिवार को निगेटिव पाए गए. वह उस कार्यक्रम में शामिल थे, जिसमें बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर भी थीं और जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.


Big News

Opinion

Humans of Democracy