सुर्ख़ियां


मेलबर्न टेस्ट : दूसरी पारी में भारत को 346 रन की बढ़त

india Vs australia third test match live cricket score

  BCCI

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन का खेल स होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाये. आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रन पर आउट करने वाले भारत की कुल बढ़त अब 346 रन की हो गई है. फिलहाल, ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल पिच पर डटे हुए हैं.

इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को फॉलोआन न देकर फिर बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत की ओर से मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ने दूसरी पारी की शुरुआत की. पर हनुमा विहारी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और पैट कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा को अपना कैच दे बैठे. इसके बाद मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस ने सबसे ज्यादा विकेट लेते हुए भारत के चार विकेट चटकाए. वहीं हेजलवुड ने एक विकेट लिया. तीसरे दिन का खत्म होते-होते भारत के पांच विकेट गिर गए थे.

भारत की पहली पारी में चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था. दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की थी.

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों ही टीमें सीरीज का एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं. इस मैच में भारत की ओर से मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ओपनिंग कर रहे हैं. मयंक अग्रवाल इसी मैच से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत भी कर रहे हैं. भारत तीन तेज गेंदबाजों मुहम्मद शमी, ईशांत शर्मा कर जसप्रीत बुमराह और एक स्पिनर रविंद्र जडेजा के साथ खेल रहा है. वहीं रोहित शर्मा को भी बतौर बल्लेबाज अंतिम ग्यारह में जगह दी गई है. इस टेस्ट के लिए दोनों टीम की अंतिम ग्यारह इस तरह है:

भारत

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन (विकेटकीपर, कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड