हॉकी विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में

Team NewsPlatform | December 12, 2018

hockey world cup australia england win their matches

 

हॉकी विश्व कप में आज एक बड़े उलटफेर में इंग्लैड ने रियो ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. विश्व रैंकिग में सातवें नंबर की टीम इंग्लैंड ने शानदार हॉकी का प्रदर्शन करते हुए विश्व नंबर दो अर्जेंटीना को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को 3-0 से हराकर सेमाफाइलन के लिए अपना टिकट पक्का किया. ऑस्ट्रेलिया विश्व कप प्रतियोगिता में लगातार 11वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचा है. जहां उसका मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. भारत और नीदरलैंड के बीच क्वार्टर फाइनल मैच गुरुवार को होगा.

इंग्लैंड और अर्जेंटीना के बीच तनावपूर्ण मुकाबले में पहला क्वार्टर गोलरहित रहने बाद इंग्लैंड ने तीनों क्वार्टर में फील्ड गोल किये. अर्जेंटीना की ओर से पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ गोंजालो पेलाट के दो गोल के बावजूद अर्जेंटीना वापसी नहीं कर सका.

इस मैच में तनाव का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मैच के दौरान अर्जेंटीना के चार और इंग्लैड के तीन खिलाड़ियों को पीले और हरे कार्ड दिखाए गए.

इंग्लैंड के लिए बैरी मिडिलटन ने 27वें मिनट, विल कैलनान ने 45वें और हेनरी मार्टिन ने 49वें मिनट में गोल दागे. जबकि अर्जेंटीना के लिए पेलाट ने 17वें और 48वें मिनट में गोल किए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेरेमी हेवार्ड ने चौथे मिनट में ब्लैक गोवर्स ने 19वें मिनट और अरान जेलेवस्की ने 37वें मिनट में गोल कर ऑस्ट्रेलिया को लगातार बढ़त दिलाई.


खेल-कूद

Opinion

Humans of Democracy