सुर्ख़ियां


विश्व कप हॉकी : ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना ने स्पेन को 4-3 से हराया

hockey-world-cup-argentina-beats-spain

 

अगस्टीन माजिली और गोंजालो पेइलाट के दो-दो गोल की बदौलत ओलंपिक चैंपियन अर्जेन्टीना ने हॉकी विश्व कप के पूल ए के कड़े मुकाबले में स्पेन को 4-3 से हरा दिया है.

दोनों टीमों की विश्व रैंकिंग में भले ही छह स्थान का अंतर हो लेकिन दुनिया की आठवें नंबर की टीम स्पेन ने दूसरे नंबर की टीम अर्जेन्टीना को पूरे मैच में परेशान किया.

स्पेन ने तीसरे ही मिनट में अर्जेन्टीना को हैरान करते हुए युवा एनरिक गोंजालेस के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई. अर्जेन्टीना के गोलकीपर युआन विवाल्डी के पास इस हमले का कोई जवाब नहीं था.

माजिली ने हालांकि एक मिनट बाद ही दाएं छोर से मिले क्रास को स्पेन के गोलकीपर क्विको कोर्टेस को छकाकर को गोल के अंदर डाल दिया.

जोसेप रोमेयु ने 14वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्पेन को 2-1 से आगे किया लेकिन माजिली ने इस बार बायें छोर पर मिले पास को गोल में पहुंचाकर 15वें मिनट में स्कोर 2-2 कर दिया.

पहले क्वार्टर के अंतिम लम्हों में पेइलाट ने पेनल्टी कार्नर पर एक और गोल दागकर अर्जेन्टीना को मैच में पहली बार 3-2 से बढ़त दिलाई.

दूसरे क्वार्टर में भरसक कोशिशों के बावजूद कोई टीम गोल नहीं कर सकी.

स्पेन ने तीसरे क्वार्टर के शुरुआती पांच मिनट में ही विन्स रुइज (35वें मिनट) के गोल की बदौलत स्कोर 3-3 कर दिया.

पेइलाट ने इसके बाद 49वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर अर्जेन्टीना की बढ़त को 4-3 किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ.

स्पेन ने बराबरी हासिल करने के काफी प्रयास किए. अंतिम चार मिनट में गोलकीपर को भी हटा दिया लेकिन अर्जेन्टीना के डिफेंस को भेदने में टीम नाकाम रही.

अर्जेन्टीना की टीम अपने अगले पूल मैच में तीन दिसंबर को न्यूजीलैंड से खेलेगी जबकि स्पेन का सामना इसी दिन फ्रांस से होगा.