सुर्ख़ियां


नीतू सिंह आज मना रही हैं अपना 61 वां जन्म दिन

Neetu Singh celebrating her 61st Bday

हिन्दी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा नीतू सिंह का आज 61 वां जन्म दिन है. उन का जन्म का दिल्ली में 8 जुलाई 1958 को हुआ था. इसके बाद नीतू दिल्ली से मुंबई आईं और उन्होंने वहीं अपनी पढ़ाई पूरी की.

उन्होनें महज 8 साल की उम्र में साल 1966 में फिल्म ‘सूरज’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से अभिनय की शुरुआत की. इसके बाद सब उन्हें ‘बेबी सोनिया’ कहते लगे. इस फिल्म में इनका अभिनय देखते ही बनाता था. इसके बाद चाइल्ड आर्टिस्ट नीतू सिंह ने ‘वारिस’ ,’पवित्र पापी’ और ‘दो कलियां’ में भी अभिनय किया.

15 साल की उम्र में नीतू सिंह ने ‘रिक्शावाला’ फिल्म में अभिनय किया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत नहीं चली. फिल्म ‘यादों की बारात’ में नीतू सिंह ने ऐसा डांस किया कि सभी ने उनकी सराहना की . इसके बाद नीतू सिंह के पास कई फिल्मों के ऑफर्स आए.

नीतू ने ऋषि कपूर के साथ कई फिल्मों में काम किया. जैसे ‘खेल खेल में’, ‘रफू चक्कर’, ‘कभी कभी’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘दुनिया मेरी जेब में’ दोनों साथ-साथ नजर आए. इनकी जोड़ी काफी मशहूर हुई.

इसके बाद नीतू और ऋषि ने 22 जनवरी साल 1980 को दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद नीतू ने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया. उस समय नीतू महज 21 साल की थीं. नीतू और ऋषि के दो बच्चे हैं. उनके बेटे रणबीर कपूर बॉलीवुड के नामी अभिनेता हैं.

शादी के 26 साल बाद नीतू सिंह साल 2009 में ‘लव आजकल’ में नजर आईं. इसके बाद ऋषि और नीतू ‘दो दूनी चार’ और बेटे रणबीर के साथ फिल्म ‘बेशर्म’ में दिखाई दिए.

नीतू इन दिनों अपने पति ऋषि के साथ न्यूयॉर्क में हैं. न्यूयॉर्क में लम्बे समय से ऋषि कैंसर का इलाज करा रहे हैं.