पश्चिम बंगाल NPR बैठक में हिस्सा नहीं लेगा : ममता

Team NewsPlatform | January 16, 2020

west bengal chief minister mamata banerjee says that she will not take part in npr meeting called by centre on 17 january

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनका राज्य 17 जनवरी को नई दिल्ली में केन्द्र सरकार की बुलाई गई राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की बैठक में हिस्सा नहीं लेगा.

उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को चुनौती दी कि वह केन्द्र सरकार के इशारों पर नहीं चलने के लिए राज्य सरकार को ”बर्खास्त” कर दें.

एनपीआर, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का लगातार मुखर विरोध कर रही बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने पहले ही राज्य में एनपीआर को अपडेट (अद्यतन) करने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है.

एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ”केन्द्र सरकार ने 17 जनवरी को एनपीआर पर बैठक बुलाई है. मैं नहीं जाऊंगी और न ही मेरी सरकार का कोई प्रतिनिधि उस बैठक में शामिल होगा.”

उन्होंने कहा, ”अगर मैं शामिल नहीं हुई तो यहां कोलकाता में एक व्यक्ति (राज्यपाल धनखड़) जो केन्द्र सरकार का प्रतिनिधि है, वह कह सकते हैं कि वह मेरी सरकार को बर्खास्त कर रहे हैं. वह ऐसा कर सकते हैं, मुझे इसकी परवाह नहीं है. लेकिन मैं सीएए-एनपीआर-एनआरसी को अनुमति नहीं दूंगी.”


Big News