सुर्ख़ियां


हम एक जिम्मेदार विपक्ष के तौर पर ही काम करेंगे: शरद पवार

we will work as a responsible opposition says sharad pawar

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने भाजपा और शिवसेना से कहा कि वह महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार का गठन करें.

साथ ही अपने रुख पर अडिग रहते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एक जिम्मेदार विपक्ष के तौर पर काम करेगी.

शिवसेना के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय राउत के साथ सुबह मुलाकात के बाद संवाददाता सम्मेलन में पवार ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को समर्थन देने की अटकलों को खारिज कर दिया.

भाजपा और शिवसेना के पिछले 25 वर्ष से साथ होने और उनके ” देर-सवेर साथ आ ही जाने” की बात कहते हुए पवार ने पूछा, ” सवाल है ही कहां?”

पवार ने कहा, ”अगर हमारे पास बहुमत होता, तो हम किसी का इंतजार नहीं करते. कांग्रेस और राकांपा 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए… हम एक जिम्मेदार विपक्ष के तौर पर काम करेंगे.”

भाजपा और शिवसेना के पास शासन करने का जनादेश होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ” उन्हें जल्द से जल्द सरकार बना राज्य को संवैधानिक संकट से बचाना चाहिए, ताकि हम भी अपना काम कर पाएं.”

शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी बातचीत के सवाल पर पवार ने कहा, ” कांग्रेस और राकांपा ने एकसाथ चुनाव लड़ा था. हम चाहते हैं कि राजनीतिक स्थिति के बारे में सभी निर्णय आम सहमति से लिए जाएं. मुझे नहीं पता कि कांग्रेस का क्या फैसला है.”

पवार ने उनके फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने की अटकलों को भी खारिज कर दिया.