सुर्ख़ियां


हम कानून के रखवाले, यह परीक्षा की घड़ी: दिल्ली पुलिस कमिश्नर

we are the defenders of law says delhi police commissioner

 

दिल्ली पुलिस के वकीलों के खिलाफ प्रदर्शन को शांत करने के लिए पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक पुलिस मुख्यालय पहुंचे और शांति की अपील की. उन्होंने प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों से कहा कि हम कानून के रखवाले हैं और अपना काम करते रहेंगे. साथ ही उन्होंने आरोपियों पर जल्द कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया.

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों से कहा कि उन्हें एक ”अनुशासित बल” की तरह व्यवहार करना चाहिए.

उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि वह काम पर लौट जाएं.

पटनायक ने कहा कि दिल्ली पुलिस के लिए यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी है.

पटनायक ने कहा कि उनकी चिंताओं पर ध्यान दिया जाएगा। साथ ही कहा, ”हमें एक अनुशासित बल की तरह व्यवहार करना होगा. सरकार और जनता हमसे कानून व्यवस्था को कायम रखने की उम्मीद रखती है, यह हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है. मैं अनुरोध करता हूं कि आप लोग काम पर लौट जाएं.”

पुलिसकर्मी चार नवंबर को साकेत अदालत के बाहर वकीलों द्वारा अपने एक साथी पर हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे.

वहीं दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी अदालत में वकील-पुलिस टकराव पर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी है.

इससे पहले वकीलों के साथ झड़प के दौरान पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के विरोध में सैंकड़ों पुलिसकर्मियों ने आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

पुलिसकर्मियों ने तख्तियां ले रखी थीं जिन पर लिखा था, ”पुलिस वर्दी में हम इंसान हैं” और ”रक्षा करने वालों को सुरक्षा की जरूरत.”

पुलिसकर्मी आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर जमा हुए और उन्होंने अपने वरिष्ठों से अनुरोध किया कि वर्दी का सम्मान बचाने की खातिर वे उनके साथ खड़े रहें.