उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता की मौत के बीच उठी योगी के इस्तीफे की मांग

Team NewsPlatform | December 7, 2019

unnao gangrape demand for resignation of yogi adityanath in political corridors

 

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मृत्यु के बीच एक ओर जहां समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव धरने पर बैठे हैं, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग उठने लगी है.

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं को सुरक्षा और न्याय देने में नाकाम है इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तत्काल इस्तीफा दें.

आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा और न्याय दोनों देने में नाकाम है. उन्होंने कहा कि यदि उन्नाव बलात्कार पीड़िता को प्रशासन ने सुरक्षा दी होती और आरोपियों को समय रहते सजा मिल जाती तो पीड़िता को जान नहीं गंवानी पड़ती.

सिंह ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार में पुलिस चौकी और थाने ही महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं हैं, प्रदेश में जंगलराज चरम पर है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी नाकामी की जिम्मेदारी लेते हुए तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए.

उन्होंने दावा किया कि योगी सरकार के राज में उत्तर प्रदेश महिलाओं के लिए असुरक्षित प्रदेश बन चुका है.

वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा कि बलात्कार पीड़िता की मौत ने आम आदमी को सदमे में ला दिया है.

एनसीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष उमाशंकर यादव ने कहा, ”आज हर वह मां-बाप बडे़ आक्रोश में है जिसके बेटी है. पूरे प्रदेश में मां, बहन, बेटियां अब घर से निकलने में डर रही हैं क्योंकि प्रदेश की बीजेपी सरकार कानून व्यवस्था के मामले में देश में सबसे ज्यादा पिछड़ी है.”

यादव ने मांग की कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में उत्तर प्रदेश ही ऐसा प्रदेश है, जहां मां-बहनों और बेटियों से दरिंदगी करने वाले बेखौफ घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी का सुरक्षा व्यवस्था से कोई लेना देना नहीं है और प्रदेश में अपराध अपने चरम पर है.

यादव ने कहा, ”आम आदमी को दिनदहाडे़ गोली मारकर अपराधी फरार हो जाते है और बलात्कार करने वाले जेल से निकलकर भी पीड़िता का पीछा नहीं छोड़ते और उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए. ”


Big News