सुर्ख़ियां


‘फर्जी खबर’ फैलाने के आरोप में आम आदमी पार्टी के तीन नेता गिरफ्तार

khattar leaves for delhi bjp to stak

  twitter.com/KPGBJP

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बारे में सोशल मीडिया पर ‘फर्जी खबर’ प्रसारित करने के आरोप में आम आदमी पार्टी के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद आप ने बीजेपी पर ‘जंगलराज’ के आरोप लगाए हैं .

राज्य में हालिया नगर निगम चुनाव के दौरान सोशल मीडिया में एक खबर आयी थी जिसमें पंजाबी समाज के लोगों से मुख्यमंत्री खट्टर को पंजाबी बताते हुए उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए मतदान की अपील की गई थी.

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मोहम्मद अकील ने बताया कि आप के सोशल मीडिया प्रभारी हरपाल क्रांति और संजीव जाखड़ समेत तीन लोगों को हरियाणा के मुख्यमंत्री के बारे में ‘फर्जी खबर’ प्रसारित करने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया  है.

पुलिस ने बताया कि बीजेपी ने 28 दिसंबर को फर्जी खबर फैलाने को लेकर कुछ लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी, जिसके बाद आईटी कानून की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तारी हुई है.

आप ने दावा किया कि राज्य के विभिन्न हिस्से से हरियाणा पुलिस ने पार्टी के 70 कार्यकर्ताओं को उठाया है. हरियाणा आप के अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा, ‘‘यह लोकतंत्र नहीं बल्कि जंगल राज है.’’

खट्टर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री का एक पोस्ट कथित तौर पर डालने के लिए पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया.

उन्होंने कहा, ‘‘बीजेपी ने एक विज्ञापन दिया था कि पहली बार राज्य को पंजाबी मुख्यमंत्री मिला है और अवसर नहीं गंवाने चाहिए . आप कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर बस इसे पोस्ट किया .’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम खट्टर से नहीं डरते…हम उनकी सरकार की ऐसी हरकतों के आगे नहीं झुकेंगे.’’