दिल्ली में जुट रहे हैं देशभर के किसान

भाषा | November 29, 2018

thousand farmers gathered in delhi for kisan march

  AIKSS Twitter

देश भर से हजारों किसान कर्ज में राहत और फसल के उचित मूल्य समेत अपनी कई मांगों को लेकर दो दिन के प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय राजधानी में जुटने शुरू हो गए हैं. किसान मुक्ति मार्च में 29-30 नवंबर तक देशभर के किसान दिल्ली में अलग-अलग जगह प्रदर्शन करेंगे.

किसान नेताओं ने बताया कि आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्यों के किसान तीन बड़े रेलवे स्टेशनों आनंद विहार, निजामुद्दीन और सब्जीमंडी के बिजवासन से आएंगे. ये किसान दिल्ली के चार अलग रास्तों पर मार्च करेंगे.

मार्च करने वाले सभी किसान शाम तक रामलीला मैदान में जमा हो जाएंगे.

अखिल भारतीय किसान सभा की दिल्ली इकाई में पदाधिकारी कमला ने बताया कि किसान मजनूं के टीला पर भी पहुंचे हैं, वहां से वे रामलीला मैदान जाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि दोपहर तीन बजे तक देशभर के किसान रामलीला मैदान में आ जाएंगे.’’

पुलिस ने बताया कि 30 नवंबर की रैली के लिए उन्होंने व्यापक बंदोबस्त किए हैं. उस दिन किसान रामलीला मैदान से संसद मार्ग तक मार्च करेंगे.

किसानों के समर्थक ट्विटर और सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आम लोगों से मार्च में शामिल होने का अनुरोध कर रहे हैं.

राजनीतिक कार्यकर्ता योंगेंद्र यादव ने ट्वीट किया, ‘‘ किसान मुक्ति मार्च शुरू करने जा रही महिला किसानों ने बिजवासन में हमारा अभिवादन किया. आप किसान नहीं हैं तो भी हमारे साथ आएं. उन हाथों को थामें जो हमारा पेट भरते हैं. जय किसान.’’

अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने भी ट्वीट में लिखा कि, “किसानों के साथ खड़े होने की जरूरत है.”


ताज़ा ख़बरें