सुर्ख़ियां


कोलकाता पुलिस ने तेजिंदर बग्गा को हिरासत में लेने के बाद छोड़ा

tejinder bagga released after being detained by kolkata police

 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को कोलकाता पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया है. तेजिंदर को कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के बाद हुई हिंसा के संबंध में गिरफ्तार किया गया था.

रिहा होने के बाद तेजिंदर ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि उनको करीब दो बजे सुबह उनके होटल के कमरे से हिरासत में लिया. बग्गा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके कमरे का दरावाजा तोड़ दिया और उन्हें जबरन हिरासत में ले लिया. बग्गा ने कहा कि स्थितियां बिल्कुल आपातकाल जैसी थीं.

बग्गा ने एक और ट्वीट करते हुए दावा किया कि ममता बनर्जी के दबाव की वजह से बंगाल पुलिस ने हिंसा के स्थान पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों को चेक किया लेकिन पुलिस को उनके खिलाफ एक भी सबूत नहीं मिला, इसलिए पुलिस को उन्हें छोड़ना पड़ा.

इससे पहले बीजेपी के अमित मालवीय ने आरोप लगाया था कि कोलकाता में तेजिंदर सिंह बग्गा समेत कई दूसरे बीजेपी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है.

वहीं टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी के ऊपर आरोप लगाया कि बीजेपी ने बाहर से गुंडे बुलाकर हिंसा फैलाई. ब्रायन ने कहा कि तेजिंदर पाल सिंह बग्गा दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हैं, वो कोलकाता में क्या कर रहे थे.

इसपर जवाब देते हुए तेंजिंदर ने कहा कि अगर डेरेक उनके हिंसा में शामिल होने का एक भी सबूत दे दें तो वे राजनीति छोड़ देंगे.