सुर्ख़ियां


एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत

team india gets lead in adelaide test

 

भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन कुल 166 रन की बढत बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 151 रन बना लिए थे. इससे पहले भारत के पहली पारी के 250 रन के जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 235 रन पर ही बना सकी थी.
आज का खेल समाप्त होने के समय पुजारा 40 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर खेल रहे थे.

इससे पहले कोहली और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी की. स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने कोहली को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. कोहली ने 104 गेंदों का सामना करते हुए 34 रनों का योगदान दिया.

आज के मैच में कोहली को उस वक्त असहज महसूस करना पड़ा जब वह मैदान पर उतरे और आस्ट्रेलियाई दर्शक हूटिंग करने लगे. आउट होने से पहले कोहली ने कुछ अच्छे स्ट्रोक्स लगाए. लेकिन लियोन की शार्ट गेंद पर आरोन फिंच को कैच दे बैठे.

खराब मौसम के कारण लंच के बाद खेल बाधित हुआ. खेल शुरू होने पर दिन के 61 ओवर बाकी थे. राहुल और मुरली विजय (18) ने पहली पारी की नाकामी के बाद संभलकर खेलते हुए आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का सामना किया. 10 ओवर में भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन था.

विजय ने हेजलवुड की गेंद पर अपना विकेट दूसरी स्लिप में कैच देकर गंवाया. 44 रन बनाने के बाद राहुल भी हेजलवुड का शिकार हो गए. पुजारा को 24वें ओवर में नाथन लियोन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया गया. लेकिन डीआरएस का फैसला बल्लेबाज के पक्ष में रखा.

इससे पहले खराब मौसम के कारण सुबह के सत्र में खेल 45 मिनट तक रूका रहा. इसके बाद पहले सत्र में दो बार खेल को रोकना पड़ा. इसके बाद फिर खेल 55 मिनट तक रूका रहा जिससे दिन के ओवरों की संख्या घटाकर 79 कर दी गई.

दिन के पहले 20 मिनट के खेल में आस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर सात विकेट पर 191 रन से आगे खेलते हुए 91वें ओवर में 200 रन पूरे किए. भारत की ओर से बुमराह ने 47 रन देकर तीन विकेट लिए.