सुर्ख़ियां


खालिस्तानी के साथ सिद्धू की तस्वीर मामले की जांच चाहते हैं सुब्रमण्यम

Subramanian Swamy says Navjot Singh Sidhu Should Be Arrested Under NSA

  PTI/Twitter

बीजेपी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने खालिस्तान समर्थक से साथ तस्वीर लेने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की गिरफ्तारी की मांग की है.

खालिस्तान का सर्मथन करने वाले गोपाल चावला के साथ नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर सामने आने के बाद राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी उन्हें घेरते हुए नजर आए.

सुब्रमण्यम ने कहा, “पहले आप तस्वीर लेते हैं फिर कहते हैं कि आपका खालिस्तान से कोई संबंध नहीं और उसकी निंदा करते हैं. एनआईए को उनकी जांच करनी चाहिए और नेशनल सेक्यूरिटी एक्ट के तहत उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए.”

28 नवंबर को नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे. समारोह के दौरान ही खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला ने सिद्धू के साथ एक तस्वीर ली और उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया.

जिसके बाद गोपाल चावल के साथ नवजोत की इस तस्वीर पर सवाल उठने लगे.

तस्वीर पर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, “उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि चावला कौन है.”

सुब्रमण्यम ने नवजोत सिंह सिधु के खिलाफ बयान जारी करते हुए एनआईए (नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी) से उनकी गिरफ्तारी की मांग की है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि, ” एनआई को जांच करनी चाहिए कि वे वहां (पाकिस्तान) किन-किन लोगों से मिले, कहां-कहां गए, कहां रूके और किसके साथ रहे.”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 नवंबर को करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की आधारशिला रखी. गलियारे बनने के बाद अब भारतीय बिना वीजा के गुरूद्वारा दरबार साहब के दर्शन कर पाएंगे. भारत सरकार की ओर से इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी पहुंचे थे.