सुर्ख़ियां


मुंबई समेत विभिन्न विश्वविद्यालयों में जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन

students protest across country in solidarity with counterparts in JNU

 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय  में रविवार रात हुए हुई हिंसा के विरोध में विभिन्न विश्वविद्यालयों से छात्र प्रदर्शनों की तस्वीरें सामने आ रही हैं. मुंबई के अलग-अलग कॉलेजों से छात्र गेटवे ऑफ इंडिया पर देर रात इक्ट्ठा हुए. इसके अलावा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, जाधवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने जेएनयू छात्रों के साथ एकजुटता जाहिर की है.

मुंबई में छात्रों ने हिंसा के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही जेएनयू के छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए छात्रों ने मोमबत्ती जलाईं.

मुंबई के विभिन्न कॉलेजों के अधिकतर छात्र ताज महल पैलेस होटल के पास जुटे.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार रात नकाबपोशों ने बड़ी संख्या में घुस कर छात्र और शिक्षकों के साथ हिंसा की. हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष समेत 28 लोग घायल हुए हैं और विश्वविद्यालय के संपत्ति, गांड़ियों आदि को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया है.

इस हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हुए हैं.

प्रत्यदर्शियों ने आरोप लगाया है कि हमलावर जेएनयू परिसर में तब घुसे जब जेएनयू शिक्षक संघ परिसर में हिंसा और छात्रों तथा प्रोफेसरों पर हमलों के मुद्दे पर बैठक कर रहे थे.

जाधवपुर विश्वविद्यालय और प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय ने छात्रों पर बरबर हमला करार दिया है. इसके अलावा जाधवपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और ऑल बंगाल यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन ने हमले के निंदा करते हुए बयान जारी किया है.