चिन्मयानंद मामला: आश्रम के पास नाले से मिला पीड़िता का पर्स, चश्मे की तलाश जारी

Team NewsPlatform | November 2, 2019

sit found purse of victim in chinmayanad case

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने मुमुक्षु आश्रम के पास एक नाले में खोज के दौरान पीड़िता का पर्स बरामद किया.

अब एसआईटी को उस चश्मे की तलाश है जिसमें लगे जासूसी कैमरे की मदद से पीड़िता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री की मालिश करते हुए वीडियो बनाया था.

एसआईटी सूत्रों ने बताया पीड़िता ने जिस चश्मे की मदद से वीडियो बनाया था, वह चश्मा छात्रा के हॉस्टल से नहीं मिला.

इस चश्मे को अहम सबूत मान रही एसआईटी के एक दल ने आज सुबह मुमुक्षु आश्रम के पास नाले में स्थानीय पुलिस और मजदूरों की मदद से खोज की. खोज के दौरान नाले में पीड़िता का पर्स मिला लेकिन चश्मा अभी तक नहीं मिल पाया है.

बताया जाता है कि मामले में एसआईटी ने अंतिम चरण में अपनी जांच तेज कर दी है क्योंकि चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर आठ नवंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में बहस होनी है. अदालत ने एसआईटी से सात नवंबर तक जवाब मांगा है.

बताया जा रहा है कि पीड़िता के पिता और मां से एसआईटी ने एक नवंबर की दोपहर से देर शाम तक लंबी पूछताछ की थी .

उल्लेखनीय है कि स्वामी सुखदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल कर पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद पीड़िता लापता हो गई थी .

चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने पीड़िता पर पूर्व केंद्रीय मंत्री से रंगदारी मांगने का एक मामला दर्ज कराया था. पीड़िता के पिता ने चिन्मयानंद के विरुद्ध भी एक मामला स्थानीय शहर कोतवाली में दर्ज कराया था. इन दोनों मामलों की जांच एसआईटी कर रही है .

इस मामले में चिन्मयानंद, पीड़िता और तीन अन्य आरोपी जेल में बंद हैं.


ताज़ा ख़बरें