CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

Team Newsplatform | December 19, 2019

Section 144 applied in Uttar Pradesh in view of protests against CAA

 

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ समाजवादी पार्टी समेत कई संगठनों के प्रदर्शन के आह्वान के बीच उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने कहा है कि पूरे प्रदेश में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू होने के मद्देनजर किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं है.

सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में 19 दिसम्‍बर से धारा 144 लगी हुई है. अत: मैं सभी अभिभावकों से अपील करूंगा कि वे इस दिन अपने बच्‍चों को कहीं भी जाने के लिये प्रेरित न करें. उन्‍हें प्रदर्शन में जाने से मना करें, नहीं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी.

19 दिसम्‍बर को समाजवादी पार्टी ने सीएए तथा कुछ अन्‍य मुद्दों को लेकर हर जिला मुख्‍यालय पर प्रदर्शन करने का एलान किया है. इसके अलावा लेफ्ट पार्टियों सहित कुछ अन्‍य संगठनों ने भी ऐसे प्रदर्शन का कार्यक्रम की योजना बनाई है.

प्रतापगढ़ में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने की कोशिश के आरोप में पांच लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया. वहीं, अलीगढ़ में अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, मगर पिछले 3 दिन से बंद इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं.

सीएए के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में 16 दिसंबर की शाम हिंसा भड़कने के अगले दिन 17 दिसंबर पड़ोस के आजमगढ़ जिले में भी लोगों ने प्रदर्शन और पथराव किए. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।


Big News