सुर्ख़ियां


क्या मिशन मंगल, साहो और बाटला हाउस का गेम बिगाड़ देगा सेक्रेड गेम्स?

sacred games2 clash with film saaho mission mangal and batla house on 15 august

 

इस साल स्वतंत्रता दिवस पर सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’, प्रभास की ‘साहो’ और जॉन इब्राहिम की ‘बाटला हाउस’ रिलीज होगी. तीनों फिल्मों की टाइमिंग क्लैश हो रही है, ऐसे में तीनों सुपरस्टार की फिल्मों में बड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

नेटफ्लिक्स पर सबसे लोकप्रिय सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन भी इसी दौरान रिलीज होने जा रहा है. ऐसे में 15 अगस्त की छुट्टी के लिए दर्शकों के पास अपने मनोरंजन के लिए चुनने के लिए बहुत ऑप्शन्स हैं, लेकिन ट्रेड एनालिस्ट क्लैश के पक्ष में नहीं हैं.

ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर कहते हैं, “तीन फिल्मों को उनके अनुसार एक साथ रिलीज करना मुश्किल हो जाता है. दर्शक एक सप्ताह में ज्यादा से ज्यादा दो फिल्में देख सकते हैं लेकिन तीन नहीं. तीनों फिल्मों को दर्शकों का ध्यान खींचने के लिए काफी प्रमोशन करना होगा. टिकटों की कीमतें भी अधिक हैं जिससे दर्शकों को एक से ज्यादा फिल्म देखने में मुश्किल होगी. इससे उनके बीच कड़ी टक्कर रहेगी.”

इस तरह के टकराव से होने वाले नुकसान के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “जब तीन फिल्में एक साथ रिलीज होती हैं, तो सबसे कमजोर फिल्म तेजी से गिरती है और जो फिल्म सबसे अच्छी होती है, उसे बार-बार दर्शक नहीं मिलते हैं. दर्शक फिर से एक अच्छी फिल्म देखने के बजाय दूसरे विकल्प के लिए जाना पसंद करते हैं.

मिशन मंगल फिल्म में अक्षय एक इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के सीनियर साइंटिस्ट का किरदार निभाते नजर आएगें. मिशन मंगल’ भारत के मंगल अभियान की सच्ची कहानी पर आधारित बताई जा रही है. यह फिल्म 5 नवंबर 2013 में इसरो द्वारा लॉन्च किए गए मंगलयान पर बनी है. फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होगी. इस फिल्म का निर्देशक जगन शक्ति कर रहे हैं.

साहो फिल्म में प्रभास और श्रद्धा जबरदस्त एक्शन करते नजर आ रहे हैं. फिल्म का निर्देशन सुजीत कर रहे हैं. वहीं इस फिल्म को भूषण कुमार, वी.वाम्शी कृष्णा रेड्डी और प्रमोद उप्पलपति प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म में प्रभास और श्रद्धा कपूर के अलावा मंदिरा बेदी, जैकी श्रॉफ, महेश मांजरेकर, चंकी पांडे भी अहम रोल में नजर आएंगे. ‘साहो’ हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज होगी.

बाटला हाउस फिल्म में फिल्‍म 2008 में दिल्ली के एल-18 बटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है. बाटला हाउस में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया गया था, जिसमें दो आतंकी मारे गए थे और दो भाग गए थे .इस फिल्‍म में जॉन अब्राहम एक जांबाज पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे.

बात सेक्रेड गेम्स 2 की करें तो इस बार शो में सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ कल्कि कोचलीन और रणवीर शौरी भी नजर आएंगे. इस बार निर्देशन अनुराग कश्यप और नीरज घेवन ने किया है.