सुर्ख़ियां


आतंकी हमलों से ज्यादा सड़क के गड्ढों की वजह से मरे लोग : सुप्रीम कोर्ट

SC shows concern over People Killed In Road Accidents Due To Potholes

  PTI

सुप्रीम कोर्ट ने सड़क पर गड्ढों की वजह से मारे गए लोगों की मौत पर चिंता जाहिर की है. कोर्ट ने कहा है, “बीते पांच साल में सकड़ पर गड्ढों की वजह से 14,926 लोगों की मौत हुई है.”

जस्टिस मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि, “सड़क पर गड्ढों की वजह से मारे गए लोगों की संख्या शायद बॉर्डर पर या आतंकियों द्वारा मारे गए लोगों से ज्यादा है.”

सुप्रीम कोर्ट ने इस साल जुलाई में सड़क सुरक्षा के एक मामले में सुनवाई करते हुए गड्ढ़ो की वजह से मारे गए लोगों की मौत पर चिंता जाहिर की थी. जिसके बाद कोर्ट ने पूर्व जस्टिस केएस राधाकृष्णन के अध्यक्षता में बनी सुप्रीम कोर्ट कमिटी से भारत में सड़क सुरक्षा पर अपनी रिपोर्ट देने को कहा था.

इस रिपोर्ट में सामने आए आंकड़ों पर कोर्ट ने कहा कि, “सड़क पर गड्ढों की वजह से जान गंवाने वाले लोगों को मुआवजा दिया जाना चाहिए. गड्ढों की वजह से अब तक इतने सारे लोगों की जानें गई हैं. यह प्रशासन का काम है कि सड़कों का रख-रखाव ठीक से किया जाए पर प्रशासन अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा है.”

सुप्रीम कोर्ट ने सड़क सुरक्षा पर बनी कमिटी से इस गंभीर मामले को देखते हुए अगले दो हफ्तों में एक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. कोर्ट ने कमिटी से सड़क सुरक्षा की दिशा में अपने सुझाव देने को कहा है.