तेलंगाना : तीन बजे रात को कांग्रेस प्रत्याशी को उठा ले गई पुलिस

Team NewsPlatform | December 4, 2018

police arrested congress candidate

  Facebook/Revanth Reddy

तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और कोडंगल से चुनाव लड़ रहे रेवंत रेड्डी को पुलिस हिरासत में लिए जाने के मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. उन्हें तेलंगाना पुलिस ने एहतियात के तौर पर तड़के तीन बजे हिरासत में ले लिया. रेवंत रेड्डी ने पुलिस पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की रैली में जाने से रोकने के लिए धमकाने का आरोप लगाया है.

रेवंत रेड्डी कोडंगल से चुनाव लड़ रहे है जहां मुख्यमंत्री की रैली हो रही है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक रेड्डी ने मुख्यमंत्री की रैली नहीं होने देने की धमकी दी थी. रेवंत ने राव की कोसिगी में निर्धारित जनसभा के विरोध में रैली निकालने और बंद करने का ऐलान किया था.

कांग्रेस नेता और राज्य के मंत्री डीके शिवकुमार पुलिस के इस कदम को धमकाने वाली कार्रवाई बताया है.

शिवकुमार ने अपने ट्वीट में लिखा, ” कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और कोडंगल के विधायक रेवंत रेड्डी को सुबह तीन बजे हिरासत में लिया गया क्योंकि आज मुख्यमंत्री की रैली होने वाली थी. यह बेहद निंदनीय घटना है. ”

शेयर किए गए वीडियो  में कई पुलिसकर्मी रेवंत रेड्डी को हिरासत में लेने के लिए उनके आवास पर दिख रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि उन्हें विकाराबाद जिले के कोडंगल स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) जितेंद्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘कानून व्यवस्था के गड़बड़ाने और सुरक्षा में सेंध की आशंका के मद्देनजर उन्हें एहतियाती तौर पर हिरासत में लिया गया है.’’ उन्हें आज शाम तक ही रिहा कर दिया जाएगा.

रेवंत की पत्नी ने पुलिस पर दरवाजा तोड़कर घर में घुसने और जबरन उनके पति को ‘अज्ञात स्थान’ पर ले जाने का आरोप लगाया है.

पिछले सप्ताह छापेमारी में रेवंत रेड्डी के यहां से 51 लाख रूपए मिले थे. रेड्डी ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया था. उन्हें इससे पहले भी चुनाव आयोग का नोटिस  मिल चुका है.  सात दिसंबर को तेलंगाना में मतदान होंगे. यहां टीआरएस सत्ता में है. कांग्रेस ने अन्य विपक्षी दलों, टीडीपी और वामपंथी दलों के साथ गठबंधन बनाया है.  कांग्रेस  ने सरकार पर विधायकों को खरीदने का आरोप भी लगाया है.


ताज़ा ख़बरें

Opinion

Humans of Democracy