पाकिस्तान : लाहौर के अस्पताल में वकीलों का हमला, पांच रोगियों की मौत

Team NewsPlatform | December 12, 2019

Pakistan: Lawyers attacked in Lahore hospital, five patients died

 

लाहौर के पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में काफी संख्या में वकील घुस गए और वहां तोड़फोड़ मचाई. वकीलों का कहना था कि उन्होंने दो हफ्ते पहले एक साथी वकील पर चिकित्सकों द्वारा किए गए हमले का बदला लेने के लिए ऐसा किया.

अधिकारियों ने बताया कि वकील जैसे ही अस्पताल में घुसे, वहां मौजूद चिकित्सक और पैरामेडिकल कर्मी मरीजों को छोड़कर भागने लगे. जो चिकित्सक ऑपरेशन कर रहे थे वे भी बीच में ही इलाज छोड़कर भाग गए.

वकीलों ने भाग रहे कुछ डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों को पीटा और घटना कवर कर रहे पत्रकारों को भी उन्होंने नहीं बख्शा. वकीलों ने पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अस्पताल में तैनात पुलिसकर्मी भी वहां से भागने लगे.

उन्होंने कहा कि वकीलों ने दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं, अस्पताल में खड़ी कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और कुछ पत्रकारों के कैमरे तोड़ दिए.

पंजाब के सूचना मंत्री फैयलाजुल हसन चौहान ने संवाददाताओं से कहा कि अस्पताल में करीब चार हजार वकीलों के ”हमले” के करण गंभीर रूप से बीमार पांच मरीजों की मौत हो गई. मंत्री से भी दुर्व्यवहार हुआ.

उन्होंने कहा, ”युद्ध के समय में भी अस्पतालों को बख्श दिया जाता है लेकिन उपद्रवी वकीलों ने आज सारी सीमाएं लांघ दीं और एक अस्पताल पर हमला कर दिया, जिससे पांच मरीजों की मौत हो गई और डॉक्टर एवं पैरामेडिकल कर्मी घायल हो गए.”

बाद में रेंजर्स और दंगा पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण किया.

लाहौर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ”पुलिस ने दस वकीलों को गिरफ्तार किया है. वे चिकित्सकों पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी के लिए छापे मार रहे हैं. स्थिति पर काबू पा लिया गया है और अस्पताल में काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.”


ताज़ा ख़बरें