बगदाद: अमेरिका दूतावास पर रॉकेट हमले में एक कर्मचारी घायल

Team NewsPlatform | January 27, 2020

one personnel injured in rocket attack on us embassy in Iraq

 

बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रात के समय किए गए रॉकेट हमले में दूतावास का एक कर्मचारी घायल हो गया. वहां काम करने वालों ने यह जानकारी दी.

मीडिया से बात करने के लिये अधिकृत नहीं होने की वजह से दो कर्मचारियों ने नाम ना जाहिर करने की शर्त पर जानकारी दी लेकिन घायल हुए कर्मचारी की नागरिकता या चोट की गंभीरता का खुलासा नहीं किया. उन्होंने कहा कि रॉकेट दूतावास परिसर के अंदर स्थित रेस्तरां में गिरा.

इराकी सुरक्षा बलों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच भी हिंसा रात में जारी रही जबकि देश के दक्षिण में एक प्रदर्शनकारी की गोली लगने से मौत हो गई. बगदाद में भी खिलानी स्क्वायर के पास संघर्ष की खबर है.

अमेरिकी दूतावास इराकी राजधानी के ग्रीन जोन में स्थित है और ईरान व अमेरिका के बीच बढ़ते क्षेत्रीय तनाव की वजह से निशाने पर रहता है. ईरान समर्थित मिलिशिया के इराकी समर्थक 31 दिसंबर को दूतावास परिसर में मुख्य दरवाजा तोड़कर घुस गए थे और स्वागत कक्ष के आसपास के इलाके में आग लगा दी थी.

अमेरिकी सेना के बयान के मुताबिक 26 जनवरी को ग्रीन जोन में कम से कम पांच कात्यूषा रॉकेट गिरे. इस महीने अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर किया गया यह तीसरा रॉकेट हमला था और इसे अंजाम देने वालों के बारे में तत्काल पता नहीं चल सका है. पूर्व में हुए हमलों में कोई घायल नहीं हुआ था.

इराकी प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल-महदी ने एक बयान में हमले की निंदा की और देश में राजनयिक मिशनों की सुरक्षा की इराकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया.


ताज़ा ख़बरें