सुर्ख़ियां


एलएंडटी फाइनेंस का मुनाफा 69 फीसदी घटा

L&T Finance profits 69%  shortfall

  https://www.moneylife.in

एलएंडटी फाइनेंस का चालू वित्त वर्ष की सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 69 प्रतिशत घटकर 174 करोड़ रुपये रह गया. कॉरपोरेट कर में कटौती के बाद स्थगित कर संपत्ति (डीटीए) के एकमुश्त समायोजन की वजह से कंपनी का मुनाफा घटा है.

कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 559.12 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

कंपनी ने बयान में कहा कि दूसरी तिमाही में उसकी कुल आय बढ़कर 3,711.85 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 3,302.35 करोड़ रुपये रहा था.

इसी तिमाही में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने केमैन आइलैंड की कंपनी फैक्टोरियल मास्टर फंड के खिलाफ एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स के शेयरों में भेदिया कारोबार के कथित आरोप को समाप्त कर दिया.

सेबी ने 23 सितंबर को इस मामले का निपटान करते हुए कहा कि फैक्टोरियल मास्टर फंड के खिलाफ आरोप साबित नहीं हो पाए और इस मामले को समाप्त किया जा रहा है.

फैक्टोरियल द्वारा कथित रूप से 10 मार्च, 2014 से 14 मार्च, 2019 के दौरान एलएंडटी फाइनेंस के शेयरों में आक्रामक तरीके से सौदे करने की जांच की थी. उसने यह खरीद बिक्री पेशकश की घोषणा से एक दिन पहले शुरू की थी और उसके पास मूल्य से संबंधित संवेदनशील जानकारी थी. इससे उसे 20 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था.

सेबी ने अपने आदेश में कहा कि कंपनी ने कीमत के बारे में संवेदनशील जानकारी के आधार पर नहीं बल्कि जोखिम उठाकर आक्रामक कारोबार किया था.