न्यूयार्क में यहूदी धर्मगुरू के घर पर चाकू से हमला, पांच घायल

Team NewsPlatform | December 29, 2019

Knife attacked at Rabbi's house in New York, five injured

 

अमेरिका के न्यूयार्क में यहूदी समुदाय के त्योहार ‘हनुक्का’ का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक पार्टी के दौरान एक रब्बी (यहूदी धर्मगुरू) के घर पर एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया जिसमें पांच लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

ऑर्थोडॉक्स जेविश पब्लिक अफेयर्स काउंसिल (ओजेपीएसी) ने ट्वीट किया, ‘रात 9 बज कर 50 मिनट पर इस घटना की सूचना मिलने के बाद पीड़ितों (सभी हसीदिक समुदाय के लोग) को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां दो की हालत गंभीर बनी हुई है.’

हसीदिक, यहूदियों का एक धार्मिक समुदाय है.

एनवाईपीडी के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है.

न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने एक बयान में कहा कि वह इस ‘घृणित और कायरतापूर्ण कृत्य से हैरान है’ और उन्होंने राज्य पुलिस से इस घृणित अपराध की जांच करने का निर्देश दिया है.

‘सीबीएस न्यूयार्क’ की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयार्क राज्य के मोंसे में एक हनुक्का उत्सव के दौरान एक व्यक्ति हथियार लेकर रब्बी के परिसर में घुस गया और भागने से पहले कम से कम तीन लोगों को चाकू मार दिया. मोंसे एक बड़ी यहूदी आबादी वाला क्षेत्र है.

हडसन वैली क्षेत्र के ओजेपीएसी के सह-संस्थापक योसी गेस्टेटनर ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि पीड़ितों में रब्बी का बेटा भी शामिल हैं.

गेस्टेटनर ने बताया, ‘घर में कई लोग थे. वहां हनुक्का उत्सव चल रहा था.’

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों के दौरान अमेरिका में यहूदियों के खिलाफ कई हमले हुए हैं.


ताज़ा ख़बरें