सुर्ख़ियां


केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सी-40 सम्मेलन को संबोधित करेंगे

kejariwal will address c-40 summit through video conference

 

विदेश मंत्रालय द्वारा डेनमार्क दौरे की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 11 अक्टूबर को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से सी-40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे. एक बयान में यह जानकारी दी गई.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने सम्मेलन आयोजकों के आग्रह को स्वीकार कर लिया है कि वह ‘ब्रीद डीपली, सिटी सॉल्यूशंस फॉर क्लीन एयर’ के सत्र को वीडियो कान्फ्रेंस से संबोधित करेंगे.

बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री 11 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे दुनिया के छह बड़े महानगरों के महापौर के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

विदेश मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को यात्रा पर जाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था.

बयान में कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री 11 अक्टूबर को सी-40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे.’’

केंद्र सरकार ने डेनमार्क में जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में केजरीवाल के भाग लेने की अनुमति देने से इंकार करने का 9 अक्टूबर को बचाव करते हुए कहा कि इसमें ‘‘महापौर स्तर’’ की भागीदारी हो रही है.

वहीं आम आदमी पार्टी ने इसे ‘‘तुच्छ बहाना’’ करार दिया और इसे दिल्ली की जनता का अपमान बताया.

केजरीवाल 8 अक्टूबर को सी-40 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए डेनमार्क के कोपनहेगन के लिए रवाना होने वाले थे लेकिन वह नहीं जा सके.