सीएए प्रदर्शन: कर्नाटक सरकार ने जांच पूरी होने तक मृतकों की मुआवजा राशि स्थगित की

Team NewsPlatform | December 25, 2019

karnataka government postpone compensation to deceased in anti caa protest till inquiry ends

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मारे गए दो लोगों के परिजन को पुलिस जांच पूरी होने तक अनुग्रह राशि दिए जाने पर रोक लगा दी गई है.

सरकार ने 19 दिसंबर की घटना के बाद गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजन को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया था.

मुख्यमंत्री ने दक्षिण कन्नड़ जिले में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा,”पुलिस गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि अपराधियों को अनुग्रह राशि देना अपने आप में अक्षम्य अपराध है.”

उन्होंने कहा,”पहले सरकार ने अनुग्रह राशि देने का निर्णय लिया था लेकिन अब हमने इसे स्थगित कर दिया है. ”

मुख्यमंत्री केरल से 24 दिसंबर की रात को लौटे और उन्होंने रात से ले कर सुबह तक अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं.

उन्होंने कहा कि उन्होंने पुलिस को 19 दिसंबर को दंगा करने वालों की पहचान करने और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने और कड़ी कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा,”अब यह स्पष्ट है कि यह (मंगलुरु दंगा) षड्यंत्र था. लोगों ने पुलिस थाने के शस्त्रागार में घुसने की कोशिश की. हम किसी को नहीं बख्शेंगे.”

उन्होंने निराधार आरोप लगाने के लिये विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि जब दिमाग नहीं काम करता है तब विपक्षी सदस्य इसी प्रकार की बात करते हैं.

यह पूछे जाने पर कि विपक्ष मुख्यमंत्री और गृह मंत्री बसवराज बोम्मई पर पुलिस गोलीबारी का आरोप मढ़ रहा है इस पर उन्होंने कहा कि इस बात के स्पष्ट साक्ष्य हैं कि आगजनी और लूट में उनका (दंगाइयों) हाथ है.


ताज़ा ख़बरें