सुर्ख़ियां


आयोग्य विधायक मामला: येदियुरप्पा की ऑडियो क्लिप रिकॉर्ड में लेने का अनुरोध

Karnataka Congress' request to record audio clip of Yeddyurappa in Commission's MLA case

 

कर्नाटक कांग्रेस ने विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले की सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह उस ताजा ऑडियो क्लिप को रिकॉर्ड में ले जिसमें मुख्यमंत्री येदियुरप्पा कथित तौर पर बागी विधायकों का जिक्र कर रहे हैं.

न्यायमूर्ति एनवी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस की ओर से दी गई ताजा सामग्री पर विचार करने के लिए पीठ के गठन के बारे में वह प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई से बात करेंगे.

बीते शुक्रवार को येदियुरप्पा की वह कथित ऑडियो क्लिप सामने आई थी जिसमें वह पार्टी के उन नेताओं के प्रति नाराजगी जता रहे थे जो अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस-जद (एस) के विधायकों को पांच दिसंबर को 15 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए टिकट देने का विरोध कर रहे थे. यह क्लिप हुबली में पार्टी की बैठक की है.

उक्त ऑडियो में वह कथित तौर पर कह रहे हैं कि बागी विधायकों को गठबंधन सरकार के अंतिम दिनों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की निगरानी में मुंबई में रखा गया था.

उन्होंने बीजेपी सरकार को बचाने में समर्थन नहीं देने और पार्टी के सत्ता में आने के पीछे उनका बलिदान नहीं देखने के लिए पार्टी के नेताओं को खरी खोटी सुनाई थी.