सुर्ख़ियां


जेएनवी छात्रा हत्याकांड: प्रियंका का योगी सरकार पर मामले को दबाने का आरोप

JNV student murder case: Priyanka Gandhi accused Yogi government of suppressing the case

 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सितम्बर में जवाहर नवोदय विद्यालय में एक छात्रा की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की आलोचना की.

उन्होंने आरोप लगाया कि छात्रा से बलात्कार हुआ लेकिन योगी आदित्यनाथ सरकार मामले को खींचती रही जबकि मृतक के परिवार के सदस्य त्वरित कार्रवाई की मांग करते रहे.

जवाहर नवोदय विद्यालय, भोनगांव की 11वीं कक्षा की 17 वर्षीय छात्रा का शव 16 सितम्बर को छात्रावास के कमरे में फंदे से झूलता पाया गया.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘इस तथ्य से पता लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश क्यों अपराध में शीर्ष पर है, मैनपुर के नवोदय विद्यालय में छात्रा का शव 16 सितम्बर को पाया गया.’

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘लड़की का परिवार प्रशासन से लगातार सच्चाई सामने लाने के लिए कहता रहा, लेकिन कुछ नहीं हुआ. छात्रा से बलात्कार किया गया. लेकिन उत्तर प्रदेश प्रशासन मामले को खींचता रहा. यह ऐसी चौथी घटना है. शर्मनाक.’

उन्होंने पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले में तुरंत सुनवाई की मांग की थी. उन्होंने कहा कि राज्य में लड़कियों की सुरक्षा के लिए मामले में कार्रवाई किया जाना अत्यंत महत्वपूर्ण है.