बीजेपी के साथ गठबंधन में बने रहना जरूरी: शिवसेना

Team NewsPlatform | October 30, 2019

It is necessary to stay in alliance with BJP: Shiv Sena

 

अपना रुख नरम करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के वृहद हित में पार्टी के लिए बीजेपी नीत गठबंधन में बने रहना जरूरी है लेकिन ”सम्मान” से समझौता किए बगैर.

उन्होंने कहा कि अगली सरकार बनाने में कोई जल्दबाजी नहीं है और उन्होंने उन कयासों को खारिज कर दिया कि अगर नई मंत्रिपरिषद के गठन में देरी होती है तो शिवसेना बंट सकती है.

पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा कि राज्य के हित में शिवसेना के लिए भगवा गठबंधन में बने रहना जरूरी है लेकिन ‘सम्मान’ भी महत्वपूर्ण है.

महाराष्ट्र में सत्ता के बंटवारे को लेकर शिवसेना के साथ चल रही खींचतान के बीच बीजेपी विधायक दल का नेता चुने गए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि गठबंधन के सहयोगी जल्द ही मिलकर राज्य में सरकार बनाएंगे.

राज्य में सरकार बनाने के लिए ‘वैकल्पिक फॉर्मूले’ पर काम किये जाने की अफवाहों को उन्होंने ”मनोरंजन” करार दिया।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना से गठबंधन करने की किसी भी संभावना से कांग्रेस ने इनकार कर दिया है. दरअसल सरकार में बराबर साझेदारी को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच गतिरोध की स्थिति बनी हुई है.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कहा कि शिवेसना के साथ मिलकर सरकार बनाने का सवाल ही नहीं पैदा होता है.

महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को एनसीपी की नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में आमराय से पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया है.


Big News