सुर्ख़ियां


भारी प्रदूषण के बीच दिल्ली में होगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी-20

India and Bangladesh to have first T20 between India and Delhi

  Twitter

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 की सीरीज का पहला मैच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत पहली बार बांग्लादेश के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलेगा.

हालांकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने यह आश्वासन दिया है कि उनकी टीम दिल्ली में भारी प्रदूषण के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ अपना मैच खेलेगी. राजधानी में वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ती चिंताओं के बावजूद टीम को कोई दिक्कत नहीं है.

भारतीय टीम बगैर मास्क के अभ्यास सत्र में हिस्सा ली और जमकर प्रैक्टिस करते नजर आई. बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया सौरभ गांगुली ने कप्तान रोहित शर्मा से दिल्ली में खेलने पर चर्चा की थी.

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने पहले स्पष्ट कर दिया है कि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा, भले ही पर्यावरणविदों और क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने हवा की गुणवत्ता को लेकर मुद्दा उठाया हो.

तीन मैचों के टी-20 सीरीज में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है उनकी जगह उपकप्तान रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वहीं टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोट के चलते पहले ही टीम से बाहर हैं.

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल मिलाकर आठ टी-20 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत ने सभी मैच जीते हैं. रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा 44.50 की औसत से 356 रन बनाए हैं उसके बाद उनके ही साथी खिलाड़ी शिखर धवन का नाम आता है.

टीम इंडिया में पहली बार टी-20 टीम में शिवम दुबे को शामिल किया गया है, जबकि केरल के संजू सैमसन को चार साल बाद टीम इंडिया में मौका मिला है.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर.

बांग्लादेश टीम: महमूदुल्लाह (कप्तान), सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, आफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, अबु हैदर रॉनी, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्तफिजूर रहमान, शफिउल इस्लाम और तैजुल इस्लाम.