जेएनयू हिंसा: नकाबपोश लड़की की पहचान डीयू छात्रा के तौर पर हुई

Team NewsPlatform | January 13, 2020

in JNU violence case police identify masked woman in video as DU student

 

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की विशेष जांच टीम ने जेएनयू हिंसा के दौरान पॉपुलर हुई नकाबपोश लड़की की पहचान डीयू छात्रा के तौर पर की है.

पांच जनवरी की शाम जेएनयू में नकाबपोशों की हिंसा के दौरान हाथ में डंडा लिए एक लड़की की तस्वीर सोशल मीडिया पर खासी वायरल हुई थी. इस हिंसा में 34 छात्र और प्रोफेसर घायल हो गए थे. अब तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि लड़की दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा है. हालांकि पुलिस ने लड़की के नाम का खुलासा नहीं किया है.

ऑल्ट न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में लड़की की पहचान डीयू छात्रा और एबीवीपी की कार्यकर्ता कोमल शर्मा की तौर पर की थी.

वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा गया कि चेक शर्ट और मुंह पर नीला स्कार्फ बांधे लड़की कुछ लड़कों के साथ खड़ी है और साबरमती हास्टल में छात्रों को डंडा दिखाते हुए धमकी दे रही है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि ‘एक वीडियो के जरिए लड़की की पहचान की गई है. वो नोर्थ कैंप्स में रहती है. हमने दिन में लड़की से बात करने की कोशिश की थी पर वो घर पर नहीं थी, उसका फोन बंद था. हम उसे कानूनी नोटिस भेज सवाल जवाब के लिए बुलाएंगे.’
पुलिस इस मामले में डीयू छात्रों को भूमिका की भी जांच करेगी.

डीसीपी (क्राइम ब्रांच) जॉय टिर्की के नेतृत्व में एसआईटी मामले की जांच कर रही है. शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने आठ आरोपी के बारे में बताया था. उन्होंने नामित किए छह छात्रों को लेफ्ट से बताया था हालांकि अन्य दो लोगों के संगठन का नाम नहीं लिया. जानकारी के मुताबिक वो दोनों छात्र एबीवीपी से है.


Big News