गोलीबारी के समय पर्ल हार्बर पर मौजूद थे वायुसेना प्रमुख

Team NewsPlatform | December 5, 2019

IAF chief was present at Pearl Harbor at the time of the shooting, no harm to him after the incident

 

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और उनकी टीम उस समय अमेरिका के हवाई स्थित नौसेना के पर्ल हार्बर शिपयार्ड पर मौजूद थे जब एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की. भारतीय वायुसेना सहित वायुसेना प्रमुख घटना के बाद सुरक्षित हैं.

भारतीय वायुसेना ने कहा कि अमेरिकी सैन्य अड्डे पर मौजूद वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया सुरक्षित हैं.

वायुसेना प्रमुख भदौरिया हिंद प्रशांत क्षेत्र में बदलते सुरक्षा परिदृश्य पर बातचीत के लिए विभिन्न वायुसेना बलों के प्रमुखों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस समय हवाई स्थित अमेरिकी अड्डे पर हैं.

भारतीय वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा, ‘वायुसेना प्रमुख और उनका दल सुरक्षित है.’

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वायुसेना प्रमुख पर्ल हार्बर में अमेरिकी वायुसेना अड्डे पर ठहरे हुए हैं और गोलीबारी नौसैन्य अड्डे पर हुई.

अधिकारी ने बताया कि ये दोनों जगह एक दूसरे के निकट नहीं हैं.

हवाई स्थित नौसेना के पर्ल हार्बर शिपयार्ड में चार दिसंबर को हुई गोलीबारी में कम से कम तीन लोग घायल हो गए. उसके बाद हमलावर ने खुद को गोली मारकर जान दे दी. घायलों में से दो की हालत गंभीर है. स्थानीय खबरों में यह बताया गया.

नौसेना अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने चार दिसंबर को स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे गोलीबारी की सूचना दी थी जिसके बाद अड्डा कुछ घंटों तक बंद रहा.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह अपने कंप्यूटर पर काम कर रहा था तभी उसने गोलियों की आवाज सुनी और देखा कि तीन घायल जमीन पर पड़े हैं.

एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि हमलावर ने नौसैनिक या नाविक जैसी पोशाक पहन रखी थी. उसने व्यक्ति ने हमलावर को खुद के सिर में गोली मारते देखा.

हवाई न्यूज नाऊ ने बताया कि इस गोलीबारी में आम नागरिक भी घायल हुए हैं.

गोलीबारी नौसेना अड्डे के दक्षिणी द्वार के पास हुई.


ताज़ा ख़बरें