हवाई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लापता हुए छह लोगों के शव मिले

Team NewsPlatform | December 28, 2019

Helicopter going to Hawaii with seven people missing, search continues

 

अमेरिका के हवाई राज्य में जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता हुए छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि 27 दिसंबर को किसी के भी जीवित बचने के संकेत नहीं मिले थे. तटरक्षक बल ने बताया कि कवई के ना पाली तट से छह यात्रियों और एक पायलट समेत रवाना हुए हेलीकॉप्टर के  36 दिसंबर की शाम लापता हो जाने की सूचना मिलने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई.

बल ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार दो यात्री नाबालिग थे.

एजेंसी ने बताया कि कम दृश्यता, ढलानों, तेज प्रवाह और बारिश के चलते तलाश में मुश्किल आ रही थी.

अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर कंपनी सफारी हेलीकॉप्टर्स ने बृहस्पतिवार को शाम छह बजे तटरक्षक से संपर्क किया और बताया कि हेलीकॉप्टर को 30 मिनट पहले पहुंचना था लेकिन वह अब तक पहुंचा नहीं है.

कवई पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक, पायलट ने कहा था कि वह शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर वाइमिया कैनियन इलाके से दौरे के लिए रवाना हो रहा है. यह हेलीकॉप्टर से आखिरी संपर्क था.

संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) के प्रवक्ता ईयान ग्रेगर ने एक ईमेल के जरिए बताया कि हेलीकॉप्टर में एक इलेक्ट्रॉनिक लोकेटर था लेकिन उससे कोई संकेत नहीं मिल पा रहे थे. लोकेटर उपकरणों को इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि वह किसी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर सक्रिय हो जाते हैं.

हालांकि उन्होंने कहा कि भयंकर हादसे में संभव है कि यह उपकरण काम न करे.

उन्होंने कहा कि एजेंसी कंपनी के सुरक्षा रिकॉर्ड को देख रही है लेकिन पूरी रिपोर्ट सोमवार तक ही मिल पाएगी. एफएए राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के साथ मिल कर जांच कर रही है.


ताज़ा ख़बरें