सुर्ख़ियां


दुती ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक जीता

Duti wins gold by breaking national record

  Twitter

स्टार धाविका दुती चंद ने 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर महिला 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

दुती ने स्पर्धा के सेमीफाइनल में 11.22 सेकेंड के समय से इस साल अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप में 11.26 सेकेंड के रिकार्ड को तोड़ दिया. वह पिछले रिकॉर्ड में रचिता मिस्त्री के बराबर थीं.

दो हफ्ते पहले वह दोहा में विश्व चैम्पियनशिप के 100 मीटर सेमीफाइनल में पहुंचने में असफल रही थीं. वह अपनी हीट में 11.48 सेकेंड के निराशाजनक समय से सातवें स्थान पर रही थीं.

उन्होंने फाइनल में 11.25 सेकेंड के समय से स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला और अर्चना सुसिंद्रन और हिमाश्री राय को पीछे छोड़ा.

ओड़िशा के ही अमिया कुमार मलिक ने पुरूषों की 100 मीटर स्पर्धा में 10.46 सेकेंड के समय से पहले स्थान पर रहे. मलेशिया के जोनाथन अनाकनेयपा ने रजत और पंजाब के गुरिंदरवीर सिंह ने कांस्य पदक जीता.

एमपी जबीर ने पुरूषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में मीट रिकॉर्ड बनाकर स्वर्ण पदक जीता, उन्होंने 49.41 सेकेंड का समय निकाला. उन्होंने तमिलनाडु के अयासैमी धारून के पिछले साल के 49.67 सेकेंड के समय में सुधार किया.

इससे पहले हरियाणा के राहुल रोहिला ने पुरूषों की 20 मीटर पैदल चाल स्पर्धा में के गणपति और संदीप कुमार को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया.