विदेश में टेस्ट जीत पर दोगुने अंक मिलने चाहिए: कोहली

can not comment on caa without full knowledge says Virat Kohli

 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में विदेश में जीत दर्ज करने पर दोगुने अंक मिलने चाहिये. उन्होंने यह भी कहा कि इस चैम्पियनशिप से पांच दिनी प्रारूप का स्तर बेहतर हुआ है.

फिलहाल श्रृंखला में ‘क्लीन स्वीप’ करने पर एक टीम को 120 अंक मिलते हैं चाहे वह दो मैचों की श्रृंखला हो या पांच मैचों की. विदेश में खेली गई हो या अपनी धरती पर.

कोहली ने कहा,‘‘ यदि आप मुझसे अंकतालिका बनाने को कहते तो मैं विदेश में जीत मिलने पर दुगुने अंक देता. मैं पहले सत्र के बाद यह बदलाव देखना चाहूंगा.’

भारत 160 अंक लेकर शीर्ष पर है. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराकर 120 अंक लिए. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका पर पहले टेस्ट में 203 रन से मिली जीत के 40 अंक मिले हैं.

कोहली ने खुशी जताई कि अब कोई टीम ड्रा के लिए खेलना नहीं चाहती.

उनहोंने कहा ,‘‘हर मैच का महत्व बढ़ गया है. पहले तीन मैचों की श्रृंखला में आप ड्रा के लिये खेल सकते थे लेकिन अब टीमें जीतने के लिए खेल रही हैं ताकि अतिरिक्त अंक ले सकें. यह टेस्ट क्रिकेट के लिये अच्छा है.’’

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ मैच अब अधिक रोमांचक हो रहे हैं. हमें हर सत्र में पेशेवर प्रदर्शन करना होगा. खिलाड़ियों को अपने खेल का स्तर लगातार बेहतर करना होगा.”