मुझसे परामर्श किए बिना कामरा पर कंपनी की कार्रवाई से दुखी हूं: इंडिगो कैप्टन

Team NewsPlatform | January 31, 2020

disheartened IndiGo pilot writes to airline management says kamra action not unruly

 

इंडिगो के जिस विमान में पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ हास्य कलाकार कुणाल कामरा ने कथित तौर पर अभद्र व्यवहार किया था , अब उस विमान के कप्तान ने कहा कि कामरा पर छह महीने की रोक लगाने से पहले उनसे परामर्श नहीं लिया गया. उन्होंने कहा कि यह घटना किसी भी सूरत में दर्ज करने योग्य नहीं थी.

इंडिगो प्रबंधन को लिखी चिट्ठी में रोहित मातेती ने कहा कि केवल सोशल मीडिया की रिपोर्ट के आधार पर कामरा पर कंपनी के विमानों में उड़ान भरने संबंधी रोक से दुखी हूं. हालांकि, यह घटना अरुचिकर थी लेकिन ऐसी कार्रवाई के लायक नही थी .

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मुंबई-लखनऊ की उड़ान में अर्णब गोस्वामी को परेशान करने की घटना सामने आने के बाद इंडिगो ने कमरा पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया. इसी तरह के प्रतिबंध स्पाइसजेट, गो एयर और एयर इंडिया ने भी लगाया है. हालांकि, पांबदी की समयसीमा स्पष्ट नहीं की है.

पायलट इन कमांड ने कंपनी को भेजे ई-मेल में कहा, ” 28 जनवरी को मुंबई्-लखनऊ उड़ान संख्या 6ई5317 का कप्तान होने के नाते मैंने… किसी भी हाल में घटना को दर्ज करने लायक नहीं पाया. मान्यवर कामरा का व्यवहार नीरस था लेकिन यह ”उपद्रवी यात्रियों की प्रथम श्रेणी ”में नहीं आता. पायलटों ने इसी तरह की घटना या इससे भी खराब घटना की जानकारी दी जिसे उपद्रव वाली प्रवृत्ति नहीं माना गया.”

पायलट ने कामरा के खिलाफ विमानन कंपनी की कार्रवाई को अनोखी घटना करार दिया है.


Big News