सुर्ख़ियां


अनधिकृत कॉलोनियों के लिए काम करने से रोकना चाहती है सरकार : सत्येंद्र जैन

no case can stop me working for unauthorized colonies says satyendar jain

 

दिल्ली के लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) और शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ गृह मंत्रालय ने आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा संपत्ति मामले में सीबीआई को मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी है.

इस पर सत्येंद्र ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि केंद्र सरकार उन्हें दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों के लिए काम करने से रोकना चाहती है.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि, “मैं दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनी को अधिकृत करने का काम कर रहा हूं. अगर वो मेरे खिलाफ 100 केस भी दर्ज करते हैं तो भी मैं इसी तरह काम करता रहूंगा. वो लोग मुझे ये काम करने से रोकना चाहते हैं और हजारों गरीब लोगों को बेघर करना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा, “मोदी सरकार को लगता है कि मैं दिल्ली में कॉलोनियों को पक्का करके अमीर हो गया हूं. पर ऐसा नहीं हैं, इन कॉलोनियों को पक्का करने का सीधा फायदा दिल्ली की आम जनता को हुआ है.

जैन के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा हरी झंडी मिलने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “सत्येन्द्र जैन ने कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने की स्कीम बनाई. केंद्र ने उसको पास तो किया नहीं, उल्टे आज सत्येन्द्र जैन पर केस दर्ज कर दिया. भाजपा कच्ची कालोनियों को पक्का करने के सख़्त ख़िलाफ़ है. भाजपा दिल्ली वालों की दुश्मन है.”

आम आदमी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने सत्येंद्र जैन पर लगे आरोपों पर कहा कि, “जैन ने साल 2013 के बाद किसी भी जमीन या कंपनी में निवेश नहीं किया.”

सत्येंद्र जैन ने आय के ज्ञात स्त्रोतों से ज्यादा संपत्ति मामले में मोदी सरकार के सभी आरोपों का खंडन किया है.