फीस वृद्धि के खिलाफ FTII और IIMC में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

Team NewsPlatform | December 17, 2019

call for hunger strike against increased fees in iimc and ftii

 

दिल्ली स्थित भारतीय जन संचार संस्थान  (आईआईएमसी) के छात्रों ने  फीस वृद्धि के खिलाफ आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाने का एलान किया है. 

छात्रों की ओर से 16 दिसंबर को जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है, ‘हम फीस वृद्धि के खिलाफ पिछले 14 दिनों से लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन का रवैया हमारी ओर गंभीर नहीं है. अगर प्रशासन अगले 24 घंटे में हमसे बातचीत नहीं करती है तो हमने विरोध को तेज करते हुए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने का फैसला किया है.’

आईआईएमसी के छात्र 3 दिसंबर से फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं, पुणे स्थित भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के चार छात्रों ने 16 दिसंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है.  उनका यह कदम संस्थान शैक्षणिक पाठ्यक्रमों और प्रवेश परीक्षाओं के लिए लगातार बढ़ रहे शुल्क के विरोध में है.

एफटीआईआई स्टूडेंट्स एसोसिएशन की ओर से देर रात जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि शैक्षणिक पाठ्यक्रमों और वार्षिक संयुक्त प्रवेश परीक्षा की फीस में पिछले कई वर्षों से वृद्धि हुई है.

उन्होंने कहा है कि शैक्षणिक पाठ्यक्रमों के शुल्क 2013 के बाद से हर साल 10 प्रतिशत बढ़ी हैं.

इससे पहले देश की प्रतिष्ठित संस्थानों में भी फीस वृद्धि को लेकर कई विरोध हुए हैं. इनमें जेएनयू समेत भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) भी शामिल हैं.


Big News