सुर्ख़ियां


बुलंदशहर हिंसा : इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का आरोपी आर्मी जवान गिरफ्तार

Bulandshahr violence accused army man jitendra malik arrested

  ANI

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का आरोपी आर्मी जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस हिरासत में जीतू से पूछताछ के दौरान उसने माना कि वो भीड़ का हिस्सा था.

यूपी पुलिस अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि, “आर्मी जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू को गिरफ्तार कर लिया गया है. सेना ने देर रात उसे हमें सौंपा. मामले में शुरुआती जांच पूरी हो चुकी है और उसे बुलंदशहर लाया जा रहा है. उसे आज न्यायिक हिरासत के लिए कोर्ट में पेश किया जाएगा.”

बुलंदशहर में बीते हफ्ते हुई हिंसा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखा गया जिसमें कथित रूप से जीतू भीड़ में दिखा. पुलिस ने बताया कि वीडियो में दिख रहा शख्स जीतू ही है.

आर्मी के आधिकारियों ने बताया कि, “जीतू को जम्मू-कश्मीर के सोपोर से गिरफ्तार किया गया. वो 22 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात है और फिलहाल उसकी पोस्टिंग यहीं हो रखी है. वो 15 दिन की छुट्टी लेकर बुलंदशहर गया था.”

आर्मी ने जीतू से जांच में सहयोग करने के लिए कहा है.

बुलंदशहर में हुई हिंसा के बारे में जीतू ने अपनी रेजिमेंट को बताया कि उसके गांव के खेत में गौ मांस मिला था. जिसके बाद वो अपने गांववालों के साथ स्याना चौकी गया था. उसने कहा कि वो मौके पर मौजूद था लेकिन भीड़ की हिंसा में शामिल नहीं था. उसके मुताबिक पुलिस बुलाने वाले लोगों में वो भी शामिल था.

बीते हफ्ते बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक आम नागरिक सुमित की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस एफआईआर में बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है. बुलंदशहर हिंसा मामले की जांच में जीतू की गिरफ्तारी को अहम बताया जा रहा है, जिससे कई जरूरी बातें सामने आ सकती हैं.