सुर्ख़ियां


साल 2020 में ये बायोपिक सिनेमाघरो में देंगी दस्तक

bollywood actors in upcoming biopics

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर चल रहा है. साल 2020 में बॉलीवुड में कई बायोपिक बनने जा रही हैं. ये उन महान लोगों के जीवन के संघर्ष पर आधारित होगी. जिनके जीवन संघर्ष को लोग जानने की इच्छा रखते हैं.

रणवीर सिंह अपने करियर की पहली बार बायोपिक करने जा रहे है. फिल्म 83 का निर्देशन कबीर खान कर रहे है और रणवीर फिल्म में कपिल देव के किरादर में दिखाई देगें. साथ ही फिल्म में दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी रोमी देवी का किरदार निभाती नजर आएगीं. फिल्म विश्व कप जीतने के साथ कपिल देव की निजी जीवन पर भी आधारित हैं. फिल्म 10 अप्रैल 2020 में सिनेमाघरो में दस्तक देगी.

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में दीपिका एसिड की शिकार हुई लक्ष्मी अग्रवाल के किरदार में नजर आएगीं. ये फिल्म 10 जनवरी 2020 को सिनेमा घरों में दस्तक देगी. लक्ष्मी के किरदार में दीपिका का पहला लुक सामने आया था, तो सभी ने इस लुक की सरहना की थी. फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया है.

जान्हवी कपूर जल्द ही भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक में नजर आएगीं. गुंजन सक्सेना साल 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान लड़ाई में जाने वाली पहली कुछ महिला भारतीय पायलटों में से एक थीं. गुंजन को शौर्य चक्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया. फिल्म के अगले साल रिलीज होने की उम्मीद है.

विक्की कौशल मेघना गुलजार की आने वाली फिल्म में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के किरदार में नजर आएंगे. फिल्म में 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध को दिखाया जायेगा. इसमें सैम की जिन्दगी से जुड़े संघर्षों को दिखाया जाएगा. ये फिल्म साल 2021 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

परिणीति चोपड़ा इन दिनों अपनी आनेवाली फिल्म में व्यस्त है. परिणीति बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल की बायोपिक में नजर आएंगी. इस फिल्म में वे साइना का किरदार निभाती नजर आएगीं. पहले इस बायोपिक में लीड रोल श्रद्धा कपूर निभाने वाली थीं. श्रद्धा ने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन व्यस्त होने के कारण उन्होंने बीच में ही इस फिल्म को छोड़ दिया.

सिद्धार्थ मल्होत्रा आगामी बायोपिक शेरशाह में कारगिल युद्ध के नायक विक्रम बत्रा की भूमिका होगें. इस साल की शुरुआत में निर्माता करण जौहर ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी थी. खबरों के मुताबिक, यह फिल्म भारतीय सेना के कप्तान के जीवन पर आधारित होगी, जिसे 1999 के कारगिल युद्ध में बहादुरी के लिए परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था. उन्होंने कथित तौर पर भारतीय इतिहास में पहाड़ी युद्ध में सबसे कठिन अभियानों में से एक का नेतृत्व किया.