सुर्ख़ियां


महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी बीजेपी, शिवसेना मुख्यमंत्री पद लेने पर अड़ी

BJP will not form government in Maharashtra

 

बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाने का निर्णय लिया है. पार्टी ने यह फैसला सहयोगी रही शिवसेना के असहयोगात्मक रवैये के बाद किया. वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने किसी भी कीमत पर राज्य में अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने का दावा किया है.

बीजेपी के फैसले की घोषणा करते हुए महाराष्ट्र पार्टी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना पर विधानसभा में दोनों दलों के गठबंधन को मिले जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया. शिवसेना आधे कार्यकाल के लिए अपने मुख्यमंत्री की मांग कर रही है.

पाटिल ने राजभवन के बाहर पत्रकारों से कहा, ”महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को सरकार बनाने का जनादेश दिया है, लेकिन शिवसेना जनमत का अनादर कर रही है. इसलिए हमने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने का फैसला किया है. हमने अपने फैसले की जानकारी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को दे दी है.”

उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के समर्थन से सरकार बनाना चाहती है तो उसे शुभकमानाएं.

राउत ने कहा, ”महाराष्ट्र में किसी भी कीमत पर शिवसेना का मुख्यमंत्री बनेगा. उद्धव ठाकरे ने रविवार को पार्टी विधायकों से कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही बनेगा.”

राउत ने कहा, ”बीजेपी का मुख्यमंत्री कैसे बनेगा, जबकि वह सरकार बनाने का दावा भी पेश नहीं कर रही है.”

बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 288 सदस्यीय विधानसभा में 161 सीटों पर जीत मिली है जो बहुमत से अधिक है.