सुर्ख़ियां


‘पप्पू’ बोलकर बुरे फंसे बीजेपी सांसद, प्रचार छोड़कर भागे

BJP MP leave election campaign after bad remark on Rahul Gandhi

  https://twitter.com/FateparaMp

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘पप्पू’ कहना बीजेपी सांसद को महंगा पड़ गया. कांग्रेस पार्षद और स्थानीय लोगों के विरोध के बाद उन्हें चुनाव प्रचार छोड़कर भागना पड़ा. हिन्दी वेबसाइट  आज तक में छपी एक खबर के मुताबिक गुजरात के सुरेंद्रनगर से बीजेपी सांसद देवजी भाई  राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए बांसवाड़ा पहुंचे थे.  वह बीजेपी के प्रत्याशी हकरू मईड़ा के पक्ष में स्थानीय लोगों से वोट मांग रहे थे.

वेबसाइट के मुताबिक जब वह भागाकोट इलाके के वार्ड नंबर 36 पहुंचे तो वहां की स्थानीय पार्षद सीता डामोर ने सड़क के गड्ढे को लेकर शिकायत की.  जब सांसद को पता चला कि शिकायत कर रही महिला पार्षद कांग्रेस समर्थक हैं तो उन्होंने कहा कि “आप अपने पप्पू को बुला लो, वही गड्ढा भर देगा.”

इसके बाद मामला बढ़ गया  और स्थानीय लोग राहुल गांधी के पप्पू कहने पर हंगामा करने लगे. आखिर में बीजेपी सांसद ने सार्वजनिक रूप से मांफी मांगी. मामला इसके बाद भी शांत नहीं हुआ और कांग्रेस समर्थक बीजेपी दफ्तर पहुंच गए.

मामले को शांत करने के लिए राजस्थान बीजेपी ने सांसद देवजी भाई को गुजरात भेज दिया.

चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के लिए पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी.  एक राजनीतिक विज्ञापन पर पप्पू लिखे होने पर आयोग ने कहा था कि यह मर्यादा के खिलाफ आचरण है.