बीजेपी ने सिसोदिया और AAP विधायक खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई

Team NewsPlatfom | December 17, 2019

aap leader manish sisodia says after hariyana there is no possibilities of coalition with congress in delhi

 

बीजेपी की दिल्ली ईकाई ने 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय के समीप नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

दिल्ली पुलिस को दी गयी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया और आप विधायक अमानतुल्ला खान तथा अन्य पार्टी नेताओं ने ”आपराधिक साजिश ” रची और ”हिंसा भड़कायी.”

सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए प्रदर्शनों में जामिया के छात्रों समेत पुलिसकर्मी तथा स्थानीय लोग भी घायल हो गए थे. प्रदर्शन के दौरान चार सरकारी बसों को आग लगा दी गई और सौ से अधिक निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक के साथ मुलाकात में शिकायत दर्ज कराई.

शिकायत पर तिवारी के साथ ही दक्षिण दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी तथा अन्य नेताओं ने हस्ताक्षर किए थे.

इससे पूर्व तिवारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस के संरक्षण में कथित तौर पर एक बस को आग लगाने वाला ‘फर्जी’ वीडियो साझा किया.

सिसोदिया ने 15 दिसंबर को घटना का एक कथित वीडियो साझा करते हुए लिखा था, ”चुनाव में हार के डर से बीजेपी दिल्ली में आग लगवा रही है. ‘आप’ किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है. ये बीजेपी की घटिया राजनीति है. इस वीडियो में खुद देखें कि किस तरह पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है.”


ताज़ा ख़बरें