सुर्ख़ियां


नरेंद्र मोदी और अमित शाह से देश को खतरा: बीजेपी नेता

bjp leader said to rss replace modi to gakari

 

महाराष्ट्र के एक बड़े किसान नेता किशोर तिवारी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से नरेंद्र मोदी की जगह नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की अपील की है. वो यहीं नहीं रुके, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को देश और समाज के लिए खतरा करार दिया.

किशोर तिवारी बीजेपी से जुड़े हुए किसान नेता हैं. उन्हें महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार में मंत्री का दर्जा प्राप्त है.

तिवारी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और जनरल सेक्रेटरी भय्याजी सुरेश जोशी को पत्र लिखकर इस बारे में सचेत किया है.

किशोर तिवारी ने पत्र में कहा है कि अगर बीजेपी 2019 का आम चुनाव जीतना चाहती है तो उसे नितिन गडकरी को अपना नेता बनाना चाहिए.

तिवारी का यह बयान ऐसे समय आया, जब प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र में ही थे. मोदी, थाणे और पुणे के बीच चलने वाली मेट्रो रेल का शिलान्यास करने के लिए महाराष्ट्र गए थे.

पत्र में तिवारी ने कहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पार्टी की हार घमंडी नेताओं के गलत फैसलों की वजह से हुई. उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी,तेल की बढ़ी कीमतों जैसे जन विरोधी फैसलों को हार की वजह बताया.

किशोर तिवारी ने प्रधानमंत्री को अतिवादी और तानाशाही रवैये वाला नेता करार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं से समाज और देश दोनों को खतरा है. यह पहले हो चुका है, अगर इतिहास को दोहराना नहीं चाहते हैं तो 2019 चुनाव में कमान गडकरी के हाथों में सौंप दें.

इससे पहले तिवारी ने बीते 11 दिसंबर को पार्टी को सलाह दी थी कि उसे नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों से पीछा छुड़ा लेना चाहिए.

तिवारी ने कहा था कि इन दोनों नेताओं की किसान और जन विरोधी नीतियों के चलते विधानसभा चुनावों में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा.