खटाई में पड़ सकता है बांग्लादेश का भारत दौरा

Bangladesh's India tour may be in trouble

  Twitter

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का आगामी भारत दौरा खटाई में पड़ गया है क्योंकि राष्ट्रीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों ने वेतन बढ़ाने के साथ कई और मांगों को लेकर क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधि में भाग लेने से मना कर दिया है.

टेस्ट और टी-20 टीम के कप्तान शाकिब अल हसन, महमुदूल्लाह और मुशफिकुर रहीम सहित देश के शीर्ष क्रिकेटरों ने संवाददाता सम्मेलन में बहिष्कार के बारे में बताया. इस विरोध प्रदर्शन में लगभग 50 क्रिकेटर शाामिल हैं.

खिलाड़ियों के इस विरोध का नेशनल क्रिकेट लीग पर असर पड़ेगा जो अभी खेली जा रही है. खिलाड़ियों की इस योजना से बांग्लादेश का अगले महीने होने वाला भारत दौरा भी अधर में पड़ सकता है.

यह दौरा तीन नवंबर से शुरू हो रहा है जिसमें बांग्लादेश को तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है. टेस्ट मैचों की श्रृंखला आईसीसी विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा है.

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने कहा, ” हमें स्थानीय कोचों, फिजियो, प्रशिक्षकों और मैदानकर्मियों का सम्मान करना होगा. उन्हें बहुत कम वेतन मिलता हैं.”

भारत ने इस पर कोई प्रतिक्रिया देने से बचते हुए इसे बांग्लादेश का आंतरिक मामला बताया है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ” बीसीसीआई इस मामले पर नजर रखे हुए है और फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा. यह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का आंतरिक मामला है. जब तक हमें बोर्ड से साफ तौर पर कुछ नहीं बताया जाएगा तब तक हमारे लिए प्रतिक्रिया देना सही नहीं.”

बाद में बीसीसीआई के निर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोलकाता में कहा कि उन्हें विश्वास है कि बांग्लादेश यह दौरा रद्द नहीं करेगा.

हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड में कई लोगों का मानना है कि गांगुली के बांग्लादेश क्रिकेट के खिलाड़ियों और अधिकारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध स्थिति को खराब होने से बचा सकते है.

बांग्लादेश के सबसे सफल क्रिकेटरों में शामिल शाकिब ने कहा, ” प्रथम श्रेणी में खेलने वाले क्रिकेटरों की मैच फीस के रूप में एक लाख टका होना चाहिए जो कि अभी 35 हजार टका है. इसके साथ ही प्रथम श्रेणी के क्रिकेटरों के वेतन में 50 प्रतिशत का इजाफा करना चाहिए.”

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने हालांकि बताया कि इससे भारत दौरे पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाने वाले मुकाबले को देखने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी आएंगी.

बांग्लादेश अगर दौरे को रद्द करता है तो आईसीसी भारत को टेस्ट श्रृंखला के 120 अंक दे देगा.


Opinion

Democracy Dialogues


Humans of Democracy

arun pandiyan sundaram
Arun Pandiyan Sundaram

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का आगामी भारत दौरा खटाई में पड़ गया है

saral patel
Saral Patel

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का आगामी भारत दौरा खटाई में पड़ गया है

ruchira chaturvedi
Ruchira Chaturvedi

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का आगामी भारत दौरा खटाई में पड़ गया है


© COPYRIGHT News Platform 2020. ALL RIGHTS RESERVED.