सोनिया और राहुल ने कभी भी अगस्ता वेस्टलैंड डील में दखल नहीं दिया: एंटनी

Team NewsPlatform | December 31, 2018

 

पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता एके एंटनी ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में राहुल और सोनिया गांधी के बचाव में कहा है कि उन्होंने कभी भी अगस्ता डील में हस्तक्षेप नहीं किया था.

पूर्व रक्षा मंत्री ने सरकार को घेरते हुए यह भी कहा है कि, “बीजेपी सरकार एजेंसियों का इस्तमाल झूठ को फैलाने में कर रही है. अपनी इस कोशिश से कुछ ऐसा गढ़ने में लगी है जिसका कभी कोई अस्तित्व नहीं रहा है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी और डील के बिचौलिए क्रिस्चन मिशेल ने ‘मिसेज गांधी’ (सोनिया गांधी) का नाम लिया है.

इस पर एके एंटनी ने कहा, “अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील के वक्त मैं रक्षा मंत्री था. मैं बताना चाहता हूं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कभी भी डील और हेलिकॉप्टर खरीद को लेकर दखल नहीं दिया. डील के लिए अगस्ता वेस्टलैंड का चयन अधिकारियों के मूल्यांकन करने के बाद किया गया था.”

एंटनी ने आगे कहा, “जब इटली से रिपोर्ट आई थी तब उसमें भ्रष्टाचार सामने आया था. उस वक्त मैंने ही सीबीआई जांच का आदेश दिया था, इस सरकार ने नहीं. इसके बाद हमारी सरकार ने असामान्य फैसला लेते हुए इटली के कोर्ट में अगस्ता वेस्टलैंड के खिलाफ केस लड़ने का फैसला किया. अंत में हम केस जीत भी गए थे.”

पूर्व रक्षा मंत्री ने जोर देते हुए कहा कि बीजेपी और सरकार यह सब राफेल घोटाले को लेकर जेपीसी की मांग से भटकाने के लिए कर रही है.


ताज़ा ख़बरें

Opinion

Humans of Democracy