फिर चुनाव जीते तो महिलाओं के लिए सफर व 200 यूनिट तक बिजली पांच साल मुफ्त रहेगी: केजरीवाल

Team NewsPlatform | December 30, 2019

arvind kejriwal says that if he will reelected then free bus service to women and 200 unit free electricity will be continue for next five years

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार फिर से आती है तो डीटीसी की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर और 200 यूनिट तक निशुल्क बिजली की योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगी.

केजरीवाल ने जीटी करनाल रोड पर सिरसपुर में 1,164 बिस्तरों वाले अति विशिष्ट अस्पताल के शिलान्यास के कार्यक्रम में यह घोषणा की.

केजरीवाल कहा, ”अन्य सभी पार्टियां मेरी आलोचना करती रहती हैं कि मैं लोगों को सब कुछ मुफ्त देता हूं. उनका कहना है कि सरकार घाटे में चली जाएगी. अब हमने महिलाओं के लिए डीटीसी बस के सफर को भी मुफ्त कर दिया है. विपक्षी पार्टी ने इसके लिए हमारी आलोचना की.”

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं के लिए डीटीसी बस की यात्रा मुफ्त करने के लिए 140 करोड़ रुपये खर्च किए, जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री ने सिर्फ 190 करोड़ रुपये का विमान अपने निजी इस्तेमाल के लिए खरीदा है.

केजरीवाल ने कहा, ”मैंने अपने लिए विमान नहीं खरीदा. मैंने अपनी बहनों के लिए बस का किराया माफ कर दिया. हमने फालतू खर्च पर बचत करके लोगों को मुफ्त सुविधाएं दी हैं. हम 24 घंटे मुफ्त बिजली दे रहे हैं. अधिकांश लोगों का बिजली का बिल शून्य आ रहा है.”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”प्रत्येक सांसद को चार हजार यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है लेकिन जब गरीबों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है तो इन नेताओं को समस्या होती है.”

केजरीवाल ने कहा, ”विपक्ष कह रहा है कि ये सभी योजनाएं चुनाव के बाद बंद हो जाएंगी. आज मैं घोषणा कर रहा हूं कि जब हमारी सरकार सत्ता में वापस आएगी, तो अगले पांच वर्षों तक मुफ्त सेवाएं जारी रहेंगी. आपको अगले पांच सालों तक 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.”

दिल्ली में अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं.


Big News